Breaking News

पेट्रोल ने मारी सेंचुरी, जनता हुई क्लीन बोल्ड देखिये ये रिपोर्ट

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

0 comments, 2021-10-11, 476778 views

कोरोना से लंबी जंग और लॉकडाउन झेलने के बाद जनता ने इस बार सोचा था कि त्योहारों का मौसम बड़ी धूमधाम से मनाएंगे. लेकिन जनता के अरमानों पर लगातार बढ़ती महंगाई ने पानी फेर दिया है. खाने के तेल और अन्य जरूरत की चीजों के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं. नवरात्रि की शुरुआत के साथ ही पिछले 5 दिन से लगातार बढ़ते जा रहे पेट्रोल और डीजल के दाम ने भी जनता को खासा परेशान कर दिया है.


पेट्रोल ने मारी सेंचुरी, जनता हुई क्लीन बोल्ड


पेट्रोल ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया है तो वहीं डीजल भी 93 रुपए के आसपास बिक रहा है.पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के साथ ही जरूरत की कई चीजें भी महंगी हो गई है.पेट्रोल पंप पर एक ग्राहक ने बताया कि उन्होंने अपनी गाड़ी में पहले के मुकाबले कम तेल डलवाना शुरू कर दिया है.उनका मानना है कि अगर महंगाई इसी प्रकार बढ़ती रही तो आम आदमी के लिए जीवन गुजर बसर करना खासा मुश्किल हो जाएगा.


सब्जी और फल के भी बढ़े दाम


पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के साथ ही जरूरत की सभी चीजें जैसे की सब्जियां फल और नवरात्रों में खासतौर से इस्तेमाल की जाने वाली कुछ चीजें जैसे कि मूंगफली, साबूदाना, सेंधा नमक और मखाना के दाम में भी खासा इजाफा हुआ है.टमाटर मंडी में 50 से 60 रुपए किलो बिक रहा है, तो वहीं आलू और प्याज के दाम में भी बढे हुए हैं.


फलों की बात करें तो 100 रुपए से 200 रुपए किलो तक बिक रहा है, तो वहीं केला जो पहले दर्जन के भाव से बिका करता था वह अब 40 से 50 रुपए किलो में बिक रहा है. 1 किलो में अधिकतम 6 केले ही चढ़ पाते हैं. एक महिला ने बताया कि पहले उनके परिवार का एक समय का भोजन लगभग 50 रुपए में तैयार हो जाया करता था, जो की अब लगभग 100 रुपए हो गया है.चुनाव से ऐन पहले महंगाई का इस प्रकार बढ़ना सरकार के लिए भी खासा परेशानी का सबब बन सकता है.



UPPatrika
प्राची मिश्रा
यूपी पत्रिका डेस्क
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...