Breaking News

सच हो गई धोनी की भविष्यवाणी, कहा था …

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

0 comments, 2021-10-26, 550287 views

लखनऊ: 24 अक्टूबर की रात को तमाम भारतीय फैन्स जल्द से जल्द भूलाना चाहेंगे, क्योंकि इस दिन वो हो गया जो पिछले 29 साल से नहीं हो सका था। टी-20 विश्व कप के 2021 के महामुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से रौंद डाला। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन शर्मनाक रहा तो गेंदबाजों ने भी टीम की नैया को डूबाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।  वर्ल्ड कप में यह पाकिस्तान की अबतक की पहली जीत है। हालांकि, पड़ोसी मुल्क विश्व कप में हम पर एक दिन भारी पड़ेगा इस बात की भविष्यवाणी पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में टीम के मेंटोर एमएस धोनी ने पांच साल पहले ही कर दी थी।

  दरअसल, 2016 में जब माही भारतीय टीम के कप्तान थे, तो टीम इंडिया ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी। जिसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी ने कहा था कि, ‘हमको इस बात पर गर्व है कि हम उनसे वर्ल्ड कप में 11-0 से जीते हैं, लेकिन एक सच्चाई यह भी होगी कि हम पाकिस्तान से कभी ना कभी हारेंगे चाहे आज हारे या 10 साल बाद या 20 साल बाद हारे और ऐसा नहीं हो सकता है कि हम हमेशा जीतते रहें।’ माही की यह भविष्यवाणी रविवार को सच हो गई और पाकिस्तान टीम इंडिया के खिलाफ विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफल रहा।  

भारत से मिले 152 रनों के लक्ष्य को पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट गंवाए 17.5 ओवर में हासिल किया। बाबर आजम 68 और मोहम्मद रिजवान 79 रन बनाकर नाबाद लौटे। गेंदबाजी में पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने कहर बरपाया और केएल राहुल, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली का विकेट हासिल किया। टीम इंडिया की ओर से विराट ने सबसे अधिक 57 रन बनाए और वह टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार आउट हुए। टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने हार के साथ अपने अभियान का आगाज किया है।



UPPatrika
दीपा सिंह
यूपी पत्रिका डेस्क
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...