Breaking News

पूर्वांचल में छिड़ेगी आरपीएन सिंह बनाम स्वामी की जंग

0 comments, 2022-01-26, 381285 views


चुनावी मौसम में भाजपा न केवल चुनावी माहौल बनाने की  बल्कि पूर्वांचल की सियासी दिशा में एक बड़ा कदम बढ़ा कदम उठाया हैं दिया, बल्कि साथ छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य को उनकी ही सीट पर घेरने की तैयारी भी कर दी। इसे सपा के गैर यादव ओबीसी फैक्‍टर को चैलेंज करने की कोशिशों के तहत बीजेपी का बड़ा दांव माना जा रहा है। 
 
कुशीनगर की पडरौना विधानसभा सीट को लेकर आरपीएन बनाम स्वामी प्रसाद के चर्चे वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव से ही आम हैं। एक बार फिर नई कश्तियों पर सवार आरपीएन और स्वामी के बीच चुनावी वैतरणी पार करने की दिलचस्प चुनौती देखने को मिल सकती है। हालांकि आरपीएन का प्रयोग भाजपा कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया से लेकर पूरे पूर्वांचल में करेगी।

हाल ही मे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव के बाद अब भाजपा ने कांग्रेसी दिग्गज आरपीएन सिंह को भी अपने पाले में लेकर विरोधियों को राजनैतिक संदेश दे दिया है। पडरौना के राजा साहेब के नाम से चर्चित आरपीएन का पूरा नाम कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण सिंह है। उनके भाजपा में शामिल होने को लेकर कयासों के दौर काफी दिनों से था। स्वामी प्रसाद मौर्य ने जब भाजपा का साथ छोड़ा तो पार्टी ने आरपीएन की एंट्री की कवायद तेज कर दी। वे कुर्मी-सैंथवार जाति से आते हैं। गौरतलब है कि पूर्वांचल में कुर्मी वोटों की संख्या काफी है और अपने इलाके के सजातीय वोटों पर उनकी खासी पकड़ मानी जाती है।
       



UPPatrika


और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...