Breaking News

ICC Women's World Cup 2022: स्नेह राणा की शानदार गेंदबाजी से भारत ने बांग्लादेश को हराया

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

0 comments, 2022-03-22, 252816 views

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने वर्ल्ड कप के छठे मुकाबले में बांग्लादेश को 110 रनों से हराकर अपनी तीसरी जीत दर्ज कर ली है। बांग्लादेश के सामने 230 रनों का लक्ष्य था लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्हें केवल 119 रन ही बनाने दिया। भारत की तरफ से स्नेह राणा ने शानदार गेंदबाजी की और 4 विकेट लिया। उनके अलावा झूलन ने 2 जबकि वस्त्राकर ने 2 खिलाड़ियों को आउट किया। बांग्लादेश की तरफ से सर्वाधिक रन सलमा खातून ने बनाया। उन्होंने 32 रनों का योगदान दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम के अब 6 अंक हो गए हैं और वो प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। 


भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप में अपनी तीसरी जीत दर्ज कर ली है। सेडान पार्क हैमिल्टन में खेले गए मैच में भारत ने बांग्लादेश की टीम को आसानी से हरा दिया है। टीम अब प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने वर्ल्ड कप के छठे मुकाबले में बांग्लादेश को 110 रनों से हराकर अपनी तीसरी जीत दर्ज कर ली है। बांग्लादेश के सामने 230 रनों का लक्ष्य था लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्हें केवल 119 रन ही बनाने दिया। भारत की तरफ से स्नेह राणा ने शानदार गेंदबाजी की और 4 विकेट लिया। उनके अलावा झूलन ने 2 जबकि वस्त्राकर ने 2 खिलाड़ियों को आउट किया। बांग्लादेश की तरफ से सर्वाधिक रन सलमा खातून ने बनाया। उन्होंने 32 रनों का योगदान दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम के अब 6 अंक हो गए हैं और वो प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। 



इससे पहले भारत ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और यास्तिका भाटिया के शानदार 50 और पूजा वस्त्राकर की 30 रनों की पारी की बदौलत शुरुआती झटकों से उबरते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 229 रन बनाए थे।

हालांकि भारत की शुरुआत अच्छी रही और स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने पहले विकेट ते लिए 74 रन जोड़े लेकिन जैसे ही मंधाना 30 रन बनाकर आउट हुई। उसी स्कोर पर भारत के दो और विकेट शैफाली और मिताली के रूप में गिरे। कप्तान अपना खाता भी नहीं खोल पाईं। इसके बाद हरमनप्रीत और यास्तिका भाटिया ने भारत के लिए वापसी की कोशिश की लेकिन हरमन 14 रन बनाकर आउट हो गईं।
भारत की तरफ से यास्तिका और पुजा के अलावा ऋचा घोष ने 26 रन और स्नेह राणा ने 27 रनों का योगदान दिया। इस जीत के बाद भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को पंख मिला है। टीम अपना आखिरी मैच 27 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। 

भारत ने इससे पहले पाकिस्तान को 107 रन और वेस्टइंडीज को 155 रन से हराया था जबकि उसे न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 'प्लेयर आफ द मैच' का खिताब यास्तिका भाटिया को दिया गया।



UPPatrika
सुरभि पांडेय
यूपी पत्रिका डेस्क
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...