Breaking News

हरियाणा विधानसभा में भिड़े विधायक तू-तड़क तक आयी नौबत

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

0 comments, 2016-11-04, 560 views

हरियाणा विधानसभा के विशेष सत्र में कैबिनेट मंत्री अनिल विज और नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला के बीच जबरदस्त नोकझोंक हुई। दोनों बीच काफी तू तड़ाक हुआ। मामला यह है एसवाईएल पर चल रहे हंगामे के बीच अनिल विज ने इनेलो की ओर इशारा करते हुए कहा कि विपक्ष इस लायक ही नहीं है कि इन्हे स्वर्ण जयंती समारोह का हिस्सा बनाया जाए।
अनिल विज के इतना कहते ही इनेलो विधायक आगबबुला अनिल पर भड़क गए और अभय चौटाला सहित इनेलो के सभी विधायक अपनी सीटों पर खड़े हो गए और विज के बयान का कड़ा विरोध करने लगे। बात इतनी बढ़ गयी कि नौबत तू त़डाक तक आ गई। विज ने ये तक कह दिया कि य़हां आपकी कोई गुंडागर्दी नहीं चलेगी। इस पर इनेलो विधायकों का पारा और चढ़ गया औऱ अपनी नाराजगी जताने के लिए वो वेल में पहुंच गए। इस हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही काफी देर तक बाधित रही। हालांकि बाद में अमर्यादित भाषा को सदन के रिकॉर्ड से अलग कर दिया गया। यह पहला मामला नहीं है कि जब किसी राज्य के विधानसभा सत्र में ऐसा हंगामा हुआ हो। गौरतलब है कि 2015 में बीफ को लेकर हुई बहस में जम्मू-कश्मीर विधानसभा में कुर्सियाँ तक चली थीं।
अगर देश को चलाने वाले नेता ही ऐसे आवेश में आकार अपशब्दों का प्रयोग करेंगे और लड़ाई झगड़ा करेंगे। तो इस देश की समस्याओं का निदान कैसे होगा। उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इससे केवल समय और खून-पसीने से कमाई गए पैसे की बरबादी के सिवा कुछ हासिल नहीं होगा।  


UPPatrika
पवन कुमार
स्वत्रन्त्र पत्रकार
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

अब तक की बड़ी खबरें

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...