Breaking News

लखनऊ मे लिखी जायेगी अंडर-23 भारत-बांग्लादेश वनडे सीरीज की पटकथा

0 comments, 2019-09-12, 370266 views

राकेश कुमार की रिपोर्ट। 

लखनऊ को मिली अंडर-23 भारत-बांग्लादेश वनडे सीरीज की मेजबानी लखनऊ में क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। भारी बारिश के चलते रायपुर में प्रस्तावित भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर-23 वनडे सीरीज को लखनऊ शिफ्ट कर दिया गया है। पांच मैचों की सीरीज 19 से 27 सितंबर के बीच शहर के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेली जाएगी।
        इस सीरीज के लिए भारतीय टीम 15 सितंबर को राजधानी पहुंचेंगी और 16 सितंबर को स्टेडियम में ट्रेनिंग करने उतरेगी। इस कड़ी में मेहमान बांग्लादेश की टीम 17 सितंबर को लखनऊ आकर 18 को अटल स्टेडियम में अभ्यास करने पहुंचेगी।
       लखनऊ के इस नवनिर्मित स्टेडियम में अब तक हुए अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की बात की जाए तो यह लखनऊ में तीसरा आयोजन होगा। शुरुआत पिछले साल अक्टूबर माह में भारत ए, बी के अलावा नेपाल और अफगानिस्तान के बीच चतुष्कोणीय सीरीज के साथ  हुई थी।इसके ठीक एक माह बाद स्टेडियम अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले के सफल आयोजन का गवाह बना, जिसमें टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच मैच खेला गया। मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के धमाकेदार शतक की बदौलत जीत दर्ज की।यूपी के प्रियम गर्ग को सौंपी गई, भारतीय टीम की कमान वनडे सीरीज के लिए युवा के प्रतिभाशाली युवा रणजी क्रिकेटर प्रियम गर्ग को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। 
       जिन्होंने पिछले रणजी सत्र में इकाना स्टेडियम में त्रिपुरा के खिलाफ यूपी की ओर से दोहरा शतक ठोंककर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया था। यह उनके प्रदर्शन का कमाल था, जिसकी बदौलत गर्ग को भारतीय अंडर-23 क्रिकेट टीम की कमान सौंपी गई है। टीम में उनके अलावा यूपी से विकेटकीपर बल्लेबाज आर्यन जुयाल कार्तिक त्यागी और माधव कौशिक को शामिल किया गया है।
      अन्य खिलाड़ियों में यशस्वी जायसवाल, बीआर शरथ, समर्थ व्यास, ऋतविक रॉय चौधरी, कुमार सूरज, अजीत सेठ, शुभंग हेगड़े, ऋतिक शोकीन, दुष्यंत सोनी, अर्शदीप सिंह और हरप्रीत बरार को चयनित किया गया है।



UPPatrika
राकेश कुमार
संवाददाता
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...