Breaking News

विश्व के मुख्य न्यायाधीशों के अंतर्राष्ट्रीय सम्मलेन में पधारेंगे 74 देशों के 285 मुख्य न्यायाधीश व क़ानूनविद

0 comments, 2019-10-30, 103870 views

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल द्वारा ‘विश्व के मुख्य न्यायाधीशों का 20वाँ अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन’ 8 से 12 नवम्बर तक सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित किया जा रहा है। ‘भारतीय संविधान के अनुच्छेद 51’ पर आयोजित इस ऐतिहासिक सम्मेलन में 74 देशों के 285 मुख्य न्यायाधीश, न्यायाधीश व कानूनविद् आदि लखनऊ पधार रहे हैं। इसके साथ ही, विभिन्न देशों के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, पार्लियामेन्ट के स्पीकर, न्यायमंत्री, इण्टरनेशनल कोर्ट के 6 न्यायाधीश आदि सम्मेलन की गरिमा को बढ़ायेंगे।
        अन्तर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन के संयोजक डा. जगदीश गाँधी, संस्थापक, सी.एम.एस. ने इस ऐतिहासिक सम्मेलन की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि लखनऊ पधारने से पूर्व 74 देशों से पधार रहे 285 गणमान्य अतिथि दिल्ली में एकत्रित होंगे एवं 6 नवंबर को दिल्ली से आगरा के लिए प्रस्थान करेंगे।  
        डॉ. गांधी ने बताया कि 8 नवंबर से प्रारंभ होने वाले इस अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के प्रथम सत्र का शुभारंभ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल द्वारा सी.एम.एस. कानपुर रोड के ऑडिटोरियम में किया जाएगा। इसके उपरांत, विभिन्न देशों से पधारे अतिथि शाम को मुख्यमंत्री आवास पर रात्रिभोज के लिए पधारेंगे। इस ऐतिहासिक सम्मेलन का औपचारिक उद्घाटन 9 नवंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित करेंगे। इस अवसर पर राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।
         डॉ. गांधी ने बताया कि देश विदेश से पधारे इन गणमान्य अतिथियों के सम्मान में स्वागत समारोह का भी आयोजन किया गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे एवं महापौर संयुक्ता भाटिया  इंटरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट, नीदरलैंड के न्यायाधीश एंटोनी केसिया-एम.बी.ई. मिन्दुआ को 'लखनऊ नगर निगम' की चाभी भेंटकर सम्मानित करेंगी।  



UPPatrika
UPPatrika Team

और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...