Breaking News

समाज के बंटवारे और नफरत फैलाने वाली आरएसएस की विचारधारा पर फिर लगनी चाहिए रोक: अखिलेश यादव

0 comments, 2019-11-01, 151528 views

लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा पर तीखा हमला बोला। कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश की एकता व सामाजिक सौहार्द के लिए आरएसएस पर पाबंदी लगाई थी। इसलिए समाज के बंटवारे और नफरत फैलाने वाली आरएसएस की विचारधारा पर फिर रोक लगनी चाहिए।
        वे गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर हुए कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने प्रखर समाजवादी नेता आचार्य नरेंद्र देव की जयंती पर मोतीमहल में गोमती नदी के किनारे उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।
        उन्होंने कहा कि इन महापुरुषों के आदर्शों और सिद्धांतों से नई पीढ़ी को प्रेरणा लेनी चाहिए। सपा उनके बताए रास्ते पर चलने के लिए प्रतिबद्ध है। सरदार पटेल को याद करते हुए उन्होंने कहा कि देश को फिर ऐसे नेता की आवश्यकता है जो संघ की भड़काऊ विचारधारा पर रोक लगा सके।
        आचार्य नरेंद्र देव ने आजादी के बाद समाज किस दिशा में जाए, इसके लिए उन्होंने समाज को जागरूक किया। हमने उनका रास्ता अपनाया है। लेकिन आज लोकतंत्र को पंगु करने की कोशिश हो रही है। लोकतंत्र में विपक्ष की रचनात्मक और सार्थक भूमिका को सत्ताधारी दल कुचलना चाहता है।
        देश में लोकतांत्रिक मूल्यों की पुनर्स्थापना के लिए भाजपा सरकार को हटाना जरूरी है। इन कार्यक्रमों में विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी, सांसद एसटी हसन, आचार्य नरेंद्र देव के परिवार से यशोवर्धन तथा मीरावर्धन मौजूद रहे।



UPPatrika
UPPatrika Team

और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...