Breaking News

राहुल के बोलने से हवा तक नहीं चली: राजनाथ सिंह

0 comments, 2016-12-21, 484 views

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को हरदोई के आईटीआई ग्राउंड में बीजेपी की परिवर्तन रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला। उन्होने कहा कि सपा-बसपा ने यूपी को सुशासन से दूर किया है। बीजेपी यूपी में सुशासन की घर वापसी करेगी। इस दौरान राजनाथ सिंह ने यहां राहुल गांधी के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस के युवा नेता कहते हैं, बोलूंगा तो भूचाल आ जाएगा। आप पहले भी बोलते रहे पर हवा तक नहीं चली।
हरदोई के आईटीआई ग्राउंड में बीजेपी की परिवर्तन रैली में राजनाथ सिंह ने जमकर यूपी सरकार और विपक्षी पार्टियों पर हमला बोला। उन्होने कहा कि हम सरकार के लिए राजनीति नहीं करते, हम देश के लिए राजनीति करते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने किसान बीमा योजना को ठीक तरह से लागू नहीं किया, नहीं तो किसान के नुकसान की भरपाई भी केंद्र सरकार करती।
इस दौरान उन्होने विपक्षी पार्टियों बहस के के लिए ललकारते हुए कहा कि कुछ काम चंद महीनों में नहीं हो सकते। नोटबंदी का फैसला हमने अपने लिए नहीं किया, कुछ लोगों के लिए नहीं किया, बल्कि यह फैसला देश के लिए किया है। इस फैसले से भ्रष्‍टाचार कम होगा। थोड़े समय के लिए तकलीफ उठानी पड़ी। आपने कष्ट उठाया। कुछ ही दिनों में हालात बदलेंगे। नितीश कुमार ने समर्थन किया है। विपक्षी कहते हैं मोदी जी ने लाइन में खड़ा कर दिया। विपक्षियों ने राशन, गैस और यहां शौचालय तक के बाहर लाइन लगवाई। हम उस लाइन को खत्म करना चाहते हैं। जो व्यवस्था अमीर के लिए हो वही गरीब के लिए हो। विपक्षी ज़िद न करें बहस करें, हम तयार हैं। उन्होने कहा कि विपक्षियों ने हमें लोकसभा में नहीं बोलने दिया, अब हम हम जनता के बीच बोलेंगे। कई बार काम करने वालों से गलतियां हो जाती है।
राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी के भूचाल लाने वाले बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल पर चुटकी लेते हुए राजनाथ सिंह ने कहा- वो कह रहे थे मेरे पास ऐसे सुबूत हैं कि भूचाल आ जाएगा, लेकिन आप तो इससे पहले भी बोलते रहे हैं, कभी हवा भी नहीं चली। जहां भी वो बोलते हैं, वहां कांग्रेस ही साफ़ हो जाती है। विपक्षी पूछते हैं ढाई साल में क्या किया। एसआईटी के गठन के लिए मामला कब से अटका पड़ा था। हमने काले धन के खिलाफ एसआईटी का गठन किया। ये काम किया हमारी सरकार ने 3 वर्ष में।
राजनाथ ने यूपी की कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाते यूपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होने कहा कि सरकार बना दो कोई भी गुंडा-बदमाश शर्ट के बटन खोल कर चलने की हिम्‍मत नहीं करेगा। प्रदेश सरकार ने पुलिस भर्ती में धांधली की है। बीजेपी की सरकार बनेगी तो हम कांस्‍टेबल की भर्ती करेंगे और इंटरव्यू खत्म कर देंगे। सत्यापन के लिए किसी अधिकारी या विधायक सांसद के घर नहीं जाना पड़ेगा। आप खुद सत्यापित कर देंगे वही मान्य होगा।
हरदोई रैली में राजनाथ सिंह विरोधियों को घेरने के पूरे मूड में दिखे। उन्होने विपक्षी पार्टियों के साथ-साथ पाकिस्तान को भी आड़े हाथ लिया। उन्होने कहा कि मैं भी पाकिस्तान गया था। पहले तो मैं नहीं जाने वाला था तब तलक पता चला वहां मेरे खिलाफ नारेबाजी हो रही है। मैंने अपने गृह सचिव से कहा अब कोई नहीं जाएगा, कोई जाएगा तो राजनाथ सिंह जाएगा। पाकिस्तान की करतूत की चर्चा करनी है तो पाकिस्‍तान की धरती पर खड़े होकर करेंगे। भारत के अंदर ताकत है कि हम इस तरफ भी मार सकते हैं और कोई हमला करे तो उस ओर भी मार सकते हैं। किसी से लड़ना चाहिए तो छुप के वार नहीं करना चाहिए। बहादूर वो है जो आमने-सामने की जंग को तैयार हो। मैं कहता हूं आतंकवादी खराब या अच्‍छे नहीं होते हैं। आतंकवादी-आतंकवादी ही होते हैं। आतंकवाद का सहारा लेना बंद करो, आतंकवाद बहादूरों का नहीं कायरों का हथियार होता हैं।


UPPatrika
पवन कुमार

और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...

X