Breaking News

यूपी बोर्ड : व्हॉट्सएप पर लीक हुआ हाईस्कूल का पेपर, UP STF ने 3 को किया गिरफ्तार

0 comments, 2020-02-25, 70761 views

लखनऊ:  यूपी की बोर्ड की परीक्षा 18 फरवरी से शुरू हो चुकी हैं वही परीक्षाओ में नकल माफियाओं का खेल चालू हैं। यूपी एसटीएफ ने नकल माफियाओं पर कड़ी कार्यवाई करते हुए बड़ी सफलता हासिल की है। एसटीएफ की टीम को बलिया के रतसर क्षेत्र से यूपी बोर्ड के हाईस्कूल की गणित का पेपर आउट होने की खबर लगी। जानकारी लगते ही यूपी एसटीएफ की टीम ने 3 लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से मोबाइल फोन के व्हाट्सएप चैट में हाईस्कूल गणित का हल प्रश्न पत्र बरामद किया गया है। व्हाट्सएप चैट में डेट 24-2-2020 समय 10:24 रात की पाई गई है।

पता चला कि व्हाट्सएप चैट में 24-2-2020 रात के समय 10.24 बजे ये हल प्रश्नपत्र उन्हें मिला। हाईस्कूल गणित की परीक्षा दिनांक 25 फरवरी को प्रथम पाली में हुई है। गिरफ्तार आरोपियों में एक अजय यादव बलिया के शिवजी इंटर कॉलेज का टीचर है। वहीं रजनीश यादव शिवजी इंटर कॉलेज में कक्षा 12वीं का छात्र है, जबकि राकेश इसी कॉलेज का पूर्व छात्र बताया जा रहा है, अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की छापेमारी कर रही है। पुलिस ने कार्यवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से जो मोबाइल पुलिस ने बरामद किए है उसमें हाईस्कूल गणित का प्रश्न पत्र दिनांक 25-02-2020 का हल पेपर पाया गया है।

  
आपको बताते चले की 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षा 18 फरवरी से शुरू हो चुकी है। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं जारी हैं और अब तक इंटर की भौतिकी और हाईस्कूल का अंग्रेजी का पेपर अब कर मऊ और बलिया में लीक हो चुका है। इसके बाद भी अब तक नक़ल माफियाओं पर प्रशासन नकेल कसने में पूरी तरह से कामयाब नहीं हो पाई है। इसी कड़ी में यूपी एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए बड़ी सफलता प्राप्त की है।


UPPatrika
पवन श्रीवास्तव
संपादक
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...