Breaking News

मिल गया कोरोना का इलाज, सुनकर चौक जायेगे आप

0 comments, 2020-03-16, 547539 views

 गाजीपुर:  देश के जयपुर सवाई मानसिंह अस्पताल में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद डॉक्टरों ने कहा चौथे मरीज की तबीयत में भी काफी सुधार है और अगले दो-तीन दिन में इसकी भी रिपोर्ट नेगेटिव आ जाएगी। डॉक्टरों ने रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद तीनों को कोरोनो वायरस से फ्री घोषित कर दिया है।अब अस्पताल में इस समय स्पेन का 1 युवक ही कोरोना पॉजिटिव बचा है।

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार ने  कहा कि उन्हें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों में से तीन की रिपोर्ट अब निगेटिव आई है। इन मरीजों में एक जयपुर निवासी 85 वर्षीय बुजुर्ग और दूसरा 69 वर्षीय इटली का नागरिक है और तीसरा इटली नागरिक की पत्नी शामिल है।


कोरोना के मरीजों को एड्स
,स्वाइन फ्लू की दवा दी जा रही है-

कोरोना वायरस के इलाज के लिए अभी कोई दवा सामने नहीं आई थी लेकिन जयपुर के डॉक्टरों ने स्वाइन फ्लू ,मलेरिया और एचआईवी की दवाओं से इन मरीजों को इलाज शुरू किया था।
डॉक्टरों ने बताया कोरोना पॉजिटिव मरीजों को स्वाइन फ्लू मलेरिया और एचआईवी में दी जाने वाली चार तरह की दवाओं दी जा रही थी । उन्होने बताया इन मरीजों को स्वाइन फ्लू में काम में आने वाली टेमी फ्लू, मलेरिया में क्लोरीक्वीन,और एचआईवी के लिए दी जाने वाली दो तरह दवाओं को काम में ले रहे थे। 24 घंटे पॉजिटिव मरीजों के साथ रहे एसएमएस अस्पताल में कोरोना मरीजों को ठीक करने में अस्पताल के डॉक्टरों के साथ उन नर्सिंग स्टॉफ की भी मेहनत है जो पिछले 2 माह से आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी पर तैनात है।

 बता दे जह हमने आइसोलेशन वार्ड में पिछले दो माह से अपनी सेवाएं दे रहे नर्सिंग स्टॉफ से बात की गयी तो उनका कहना था आज हमारी मेहनत सफल रहीं। अस्पताल में तैनात नर्सिंग स्टाफ कैलाश चन्द शर्मा, संतोष शर्मा राममूर्ती मीणा और भरत लाल जो पिछले 20 दिन से कोरोना पॉजिटिव मरीजों के साथ रहे । उन्होंने बताया जब हम इन मरीजों को इलाज कर रहे थे तो मन में थोड़ा डर तो था लेकिन हम लगातार इन मरीजों को ठीक करने में जुटे रहे। आज हमे बड़ी खुशी हो रही है इन पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई ।  उन्होने कहा अस्पताल में भर्ती एक पॉजिटिव मरीज को भी हम जल्द ठीक कर देंगे।मरीजों को अन्य जगह किया जाएगा।

 शिफ्ट पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद जयपुर निवासी 85 वर्षीय बुजुर्ग और 69 वर्षीय इटली नागरिक को आज एसएमएस अस्पताल से अन्य जगह शिफ्ट किया जाएगा। जबकि इटली महिला की रिपोर्ट पहले ही नेगेटिव आने के बाद उसे प्रताप नगर स्थित आरयूएचएस अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था बताया जा रहा इन दिनों मरीजों को भी आरयूएचएस अस्पताल में शिफ्ट किया जा सकता है।
 

                                                                                                                                                                                                          राकेश कुमार की रिपोर्ट  


UPPatrika
पवन श्रीवास्तव
संपादक
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...