Breaking News

इस एप को महज 6 महीने में मिला 30 लाख से अधिक डाउन लोड्स का मैसिव सपोर्ट

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

0 comments, 2020-07-23, 160758 views

·         ओटीटी इंडस्ट्री का नया गेम चेंजर बना कूकु ऐप
·         दर्शकों को सबसे आकर्षक कंटेंट उपलब्ध करा रहा कूकु ऐप
·         कूकु ऐप रख रहा अपने लाभार्थियों का पूरा ध्यान

जुलाई, 2020: ओवर-द-टॉप (ओटीटी) इंडस्ट्री के एक शानदार कंटेंट प्रोवाइडर के रूप में  कूकु ऐप को अपने लांच के महज 6 महीने के भीतर ही 30 लाख से ज्यादा डाउनलोड मिले हैं। ख़ास बात यह है कि ऐप भारतीय दर्शकों के लिए अपने इन-हाउस स्क्रिप्ट-राइटर्स द्वारा लिखी गयी भारतीय कहानियों को पेश करता है। ऐप के बेहतरीन कंटेंट को दर्शकों ने खूब पसंद किया है और उनके प्यार का नतीजा ही है कि इतने कम समय में इसकी लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। इस ऐप को जनवरी 2020 में लॉन्च किया गया था और यह अपने प्लेटफार्म पर पॉपुलर प्रोग्राम्स पेश कर रहा है। इसके कुछ सबसे लोकप्रिय कार्यक्रमों में गोल्डन होल, सुनो ससुरजी और वोह टीचर शामिल हैं जिन्होंने अपनी यूनिक स्टोरी-लाइन के कारण अपने दर्शकों के साथ सही तालमेल कायम कर लिया है। इसके अलावा वाइफ फॉर नाइट, ऑफिस स्कैंडल, शी-मेल, व्हाट द एफ !!!, चुत्ज़्पाह और शादि विवाह जैसे प्रोग्राम भी हिट लाइन अप में आते हैं।

कूकु ऐप की सफलता के बारे में बात करते हुए, ऐप के सीईओ, श्री हर्षवर्धन जोशी ने कहा, "भारत में ओटीटी ऐप का नेतृत्व मल्टी-नेशनल्स द्वारा किया जाता है जो मेट्रो और शहरी दर्शकों की डिमांड को पूरा करते हैं। भारतीय जनता इन प्लेटफॉर्म्स द्वारा पेश किये गए कंटेंट से खुद को नहीं जोड़ पाते हैं। हमारी सबसे बड़ी इच्छा भारतीय जनता को भारतीय कहानियों के साथ मनोरंजन प्रदान करना था, जिसके साथ हमारी जनता खुद को कनेक्ट कर सके। कूकु ऐप में, हमारे पास स्क्रीनप्ले राइटर्स हैं जो जनता की नब्ज पर अच्छी पकड़ रखते हैं, और अपनी कहानियों के साथ उन विचारों को पेश करते हैं जिनसे ऑडियंस खुद को जुड़ा हुआ महसूस करे। इसने हमें तेजी से लोकप्रिय होने में मदद की है।"


कूकु ऐप के कंटेंट पर अधिक बात करते हुए श्री जोशी ने इस बात की जानकारी दी कि कूकु ऐप उन अपकमिंग टैलेंट्स को भी बढ़ावा दे रहा जिनके पास सटीक एक्टिंग  स्किल्स मौजूद हैं।


कूकु ऐप की पहुंच सिर्फ भारत के कोने कोने में ही नहीं बल्कि यूएस, यूके और कनाडा जैसे अन्य देशों के दर्शकों के बीच भी अच्छी पकड़ है।
मौजूदा समय में कूकु के पास 10 लाख से अधिक एक्टिव मंथली यूजर्स मौजूद हैं, साथ ही वीकली यूजर इंगेजमेंट 2 घंटे और 30 मिनट से अधिक है। एक जिम्मेदार ओटीटी प्लेयर के रूप में, कूकु को अपने प्रोग्राम्स की कहानियों में सोशल मैसेज को सफलतापूर्वक बुनते हुए देखा जा सकता है। इस प्रकार देखें तो यह प्लेटफार्म सामाजिक रूप से जागरूक मनोरंजन प्रदान कर रहा है। ख़ास बात यह है कि कूकु के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स के रणनीतिक सलाहकार के रूप में पूर्व-क्वालकॉम डायरेक्टर को शामिल किया गया है। यह ऐप फिलहाल एंड्रॉइड और वेब पर उपलब्ध है, और अगस्त 2020 तक iOS पर भी उपलब्ध होने की उम्मीद की जा रही है।


UPPatrika
पवन श्रीवास्तव
यूपी पत्रिका डेस्क
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...