Breaking News

राजस्थानी के हिमायती मास्टर जगजीवन सिंह सिधू को बेटियों पर है गर्व

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

0 comments, 2017-03-29, 750 views

राजस्थानी के हिमायती हैं मास्टर जगजीवन सिंह सिधू बेटियों को आगे बढ़ाने में जुटे हैं. सूरतगढ़ की आत्मा हैं, साहित्यकार मनोज स्वामी रामकरण पूनम प्रजापति आज राजकरन फिल्म प्रोडक्शन के स्टूडियो रूम में सिने आर्टिस्ट विलेन और फिल्म प्रोड्यूसर से पत्रकार रामकरण पूनम प्रजापति ने विशेष बातचीत की। राजस्थानी और मायड़ भाषा के हिमायती और बेटियों को महत्व देने वाले। राजस्थान सरकार के सुजस कार्यक्रम से जुड़े जगजीवन सिंह सिधू जन जन को जागरूक करने में लगे हैं। 
जगजीवन सिंह जी ने अपने शुरूआती दिनों के बारे में बताते हुए कहा कि ,'मेरा बचपन सूरतगढ़ में ही बीता है। पढाई सूरतगढ़ में ही हुई। पढाई के बाद नौकरी लग नही पाए। काफी मेहनत के बाद मेरे अंदर का टेलेंट जाग गया। उसे नुकड नाटक के जरिये पूरा किया। बचपन से ही रामलीला में मंचन करना अच्छा लगता।'
अभिनय के आलावा कई और भी शौक- 
 जगजीवन सिधु ने बताया कि उन्हें आर्टिस्ट के आलावा कथक नृत्य,पंजाबी भंगड़ा नृत्य और राजस्थानी घुमर आदि मेरे शौंक हैं। मै ड्राईवर भी हूँ ट्रक भी बहुत चलाए हैं। *रामकरण प्रजापति*--आप फिल्मो में केसे आये? -एक बार मेरा ट्रक प्रताप गढ़ गया हुआ था वहाँ फिल्म की शूटिंग चल रही थी तो मेरा शौंक जाग गया। फिर क्या था अगले दिन फिल्मो से जुड़ गया। *रामकरण प्रजापति*--आपने फिल्मो में मंच पर राजस्थानी को बहुत महत्व दिया है कोई वजह। हांजी राजस्थानी आपणी भाषा बहोत मीठी लागे हैं। इंगा प्रत्येक शब्द मीठा है। में तो पिछला दिना राजस्थानी मायड भाषा में रामलीला विशेष रूप स्यु शुरू करी। जो की देश विदेश म काफी सिरायजी। राजस्थानी म सूरतगढ़ रा भाई मनोज स्वामी राजस्थानी पर जिए मरे है। वे आदर्श है म्हारा।म तो सगला स्यु अर्ज करू मेरी भाषा तो पंजाबी ह पर राजस्थानी भोत मीठी भाषा है। सारा इन री मान्यता सारु संघर्ष करो। *रामकरण प्रजापति*--आप राजस्थान सरकार के जनजागरूक प्रोजेक्ट से भी जुड़े हो,उसकी जानकारी दोगे। --हांजी मै राजस्थान सरकार के जनजागरूक कार्यक्रम सुराज से जुदा हूँ। उसके तहत गांव गांव-ढाणी ढाणी कार्यक्रम चल रहा है। हम सरपंच और ग्राम सहायक की मदद से गांवो में भामाशाह योजना,राशन वितरण की पौश मशीन बेटी बचाओ बेटी पढाओ कार्यक्रम की जानकारी देते हैं। *रामकरण प्रजापति*--बेटियों के प्रति आपका क्या विचार है। --बेटियों का भविष्य काफी उज्ज्व्ल है मेरे भी पांच बेटियाँ है जो बेटे से बढकर है। मै उनको बहुत प्यार करता हूँ। जो कुछ ईस्वर ने दिया है उनकी बदोलत दिया है। सूरतगढ़ में सभी को पता है मेने गरीबों को बस्ती बसाने हेतु 13बीघे जमीन दान कर दी थी। बेटियां दूर रहकर भी माँ बाप की लम्बी उम्र की दुआ मांगती है और बेटे धन और प्रोपर्टी मेसे हिस्सा मांगते हैं। *रामकरण प्रजापति*--अपनी फिल्मो के बारे में बताये। -मेने दर्जन भर फिल्मो में काम किया है। विलेन के रूप में,आर्टिस्ट के रूप में। पिछले दिनों कजरी फिल्म आई अब गद्दार फिल्म जल्द रिलीज होने वाली है। यह फिल्म हिन्दू मुस्लिम एकता पर बनी है स्टोरी काफी अच्छी है। दर्शको से कहूँगा जरुर देखे आपको नयी प्रेरणा मिलेगी। *रामकरण प्रजापति*--आगे आने वाले युवाओ कोकोई प्रेरणा देना चाहोगे। --हाँ,युवा खूब स्ट्रगल करे। फ़िल्मी दुनिया में एक वो ह जिनके माँ बाप इस लाइन से जुड़े हैं और एक वो जो स्ट्रगल करके आगे बढ़ रहे हैं। मेरा सपना है एक दिन बोलिबुड के कलाकार राजस्थान को चूमे। जो आप और हम जल्द पूरा करेंगे। राजस्थान का फ़िल्मी दुनिया में सपना साकार होगा। सभी को बेस्ट ऑफ़ गुड लक।

UPPatrika
रामकरण पूनम प्रजापति

और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...

X