Breaking News

इन उपायों को अपनाने से आपको कभी नहीं मिलेगा धोखा, सफलता चूमेंगी आपके कदम

0 comments, 2017-03-31, 868 views

अक्सर कुछ कारणों की वजह से हम अपने ज़िंदगी में कई बार विश्वासघात का सामना करना पड़ता है. विश्वासघात इन्सान की आत्मा को अंदर से तोड़कर रखा देता है और हम चाहकर भी किसी पर वही विश्वास नहीं दिखा पाते हैं. क्योंकि हमारे मन हमेशा धोखा होने का डर बैठ जाता है. लेकिन हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएँगे जिनको आजमाने से आपको जीवन में किसी भी प्रकार के धोखे का सामना नहीं करना पड़ेगा. 
उपाय-

  1. आप कभी भी कहीं भी बैठे तो इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपकी पीठ कभी भी दरवाजे अथवा खिड़की की तरफ न हो. क्योंकि वास्तुशास्त्र के अनुसार- ऐसे बैठने से विश्वासघात की संभावना जन्म लेती है.
  2. अगर आप कभी भी लेनदेन या व्यावसायिक सौदे मोबाइल या टेलीफोन के माध्यम से करते हैं तो सफलता हासिल करने के लिए टेलीफोन या मोबाइल पर तीन चीनी सिक्कों को परस्पर में लाल रिबन से बांधकर टेलीफोन एवं मोबाइल से चिपका दें. ऐसा करने से टेलीफोन अथवा मोबाइल ऊर्जावान हो जायेगा.
  3. वास्तुशास्त्र के अनुसार- पढ़ाई की मेज, दुकान एवं कार्यालय की मेज पर बैठते समय पीठ के पीछे ठोस दीवार होनी चाहिए. इस दीवार पर पर्वतों का एक चित्र लगा होने से आत्मविश्वास बढ़ता है किन्तु चित्र में बरसात, झरना एवं नदी आदि का चित्र कदापि नहीं होना चाहिए, क्योंकि इससे आर्थिक कठिनाइयों में वृद्धि होती है. यही नहीं चित्र में पर्वत की चोटी की आकृति जितनी कम नुकीली यानी जितनी अधिक गोलाकार होगी उतना ही ज्यादा अच्छा रहेगा. 
  4. आप हमेशा इस बात का जरूर ध्यान रखे कि घर अथवा कार्यालय की उत्तर दिशा वाली दीवार पर एक नीला प्रकाश देने वाला बल्ब लगाएं अथवा नीले रंग का पेंट हो. अपने करियर में सफलता के लिए फेंगशुई में इसे अत्यंत प्रभावशाली तरीका माना गया है. 
  5. पढ़ाई की मेज, दुकान या कार्यालय की मेज के उत्तरी कोने पर धातु की एक प्लेट में, धातु से ही निर्मित एक कछुआ रखें एवं इस प्लेट में प्रतिदिन स्वच्छ पानी भरें. कॅरियर में प्रगति हेतु यह प्रभावी उपाय है.


UPPatrika
पवन कुमार
स्वत्रन्त्र पत्रकार
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

अब तक की बड़ी खबरें

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...