Breaking News

नाम का पहला अक्षर बताएगा कैसी होगी आपके पार्टनर के साथ आपकी लव लाइफ, तो किस अक्षर से शुरू होता है आपका नाम.....

0 comments, 2017-06-04, 5400 views

दोस्तों ये बात थोड़ी अजीब जरूर है लेकिन इसमें सचाई भी है कि आपके नाम का पहला अक्षर आपके स्वभाव को दर्शाता है. यह ही नहीं ये आपके प्यार के बारे में भी काफी कुछ बताता है. आपके  नाम का पहला अक्षर बताता है कि आपकी लव लाइफ कैसी होने वाली है और आप कितने रोमांटिक हैं?
तो चलिए जानते हैं आपके नाम का पहला अक्षर क्या कहता है-
A अगर आपके नाम का पहला अक्षर हैं तो आपके इर्द-गिर्द लोगों की भीड़ रहती है जोकि आपके आकर्षित काने वाले व्यवहार से बंधे रहते हैं. A अक्षर वाले प्यार और रिश्तों का काफी महत्व देते हैं परन्तु स्वभाव से ये रोमांटिक नहीं होते हैं. ये लोग सही निर्णय लेते हैं.
B अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप स्वभाव से मूडी तथा हिम्मत वाले व्यक्ति हैं. B अक्षर वाले लोग काफी रोमांटिक होते हैं और किशोरावस्था में ही फ्लर्ट शुरु कर देते हैं.
C अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप जैसे लोग अपने पहले प्यार को याद रखना चाहते हैं. आपको बिना लाग लपेट के बोलना इनकी आदत है. भावुक होने के कारण ऐसे लोग अक्सर प्रेम संबंधों में धोखा खाना पड़ सकता है.
D अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आपके पास जाना अक्सर लोगों को कुछ न कुछ नया सिखाता है. ऐसे लोग जिस चीज को पाना चाहते हैं, किसी भी तरह से उसे पा ही लेते हैं. एक हद तक इन्हें जिद्दी भी कहा जा सकता है.
E अगर आपके नाम का पहला अक्षर है ऐसे लोगों का स्वभाव फ्लर्ट करने का होता है. ऐसा ये मजाकिया स्वभाव के चलते करते हैं लेकिन कई बार ये बहुत ज्यादा बोलने के कारण खतरों को आमंत्रित कर लेते हैं. ये जिंदगी को जिंदादिली के साथ जीने की चाहत रखते हैं. 
अगर आपके नाम का पहला अक्षर है इस अक्षर से जिनका नाम शुरु होता है वह रचनात्‍मक होते हैं. ये अपनी प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ को अलग-अलग रखते हैं. ऐसे लोगों को अच्‍छा लाइफ पार्टनर मिलता है. 
G अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो इस अक्षर के नाम के लोग साफ दिल वाले होते हैं. ये अपने मन में कुछ नहीं रखते और न ही किसी के खिलाफ कोई साजिश रखने में विश्वास रखते हैं. ऐसे लोग स्वभाव से अंर्तमुखी होते हैं और बेवजह किसी को परेशान नहीं करते. 
H अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप अपनी बातें दूसरों से शेयर करने में डरते हैं. आपको समझना मुश्किल है लेकिन दिल से आप बेहद अच्छे और सच्चे हैं. लोग आप पर आंख बंद कर विश्वास कर सकते हैं. हालांकि आप दूसरों से झंझट में पड़ने से बचते हैं. 
I अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप दिमाग से ज्‍यादा दिल से सोचते हैं. ऐसे लोग बेहद भावुक होने और सिर्फ दिल की सुनने के कारण इन्हें आसानी से मूर्ख बनाया जा सकता है हालांकि इनका प्यार सच्चा ही होता है. अपनी भावुकता के चलते इन्हें अक्सर नुकसान उठाना पड़ता है. 
J अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप स्वभाव से ईमानदार और वफादार हैं. ऐसे लोग खुशनुमा जिंदगी जीने के कारण अक्सर दूसरे लोग इनके दुश्मन बन जाते हैं और इनसे ईर्ष्या करने लगते हैं. अगर आपका पार्टनर का नाम J अक्षर से शुरू होता है तो आप बहुत भाग्‍यशाली हैं. 
K अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप मुहंफट हैं. बिना कुछ सोचे समझे ये किसी को भी कुछ भी कह सकते हैं. अपने फायदे के लिए ये कुछ भी कर सकते हैं. ऐसे लोगों के लिए अपनी इज्जत से ज्यादा पैसे से प्यार होता है. प्रोफेशनली सफल होने के बावजूद भी इनके जीवन में अपनेपन का अभाव रहता है.
L अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप किसी को दुखी नहीं देख सकते हैं. ऐसे लोग जीवन में बड़ी कामनाएं नहीं रखते लेकिन अपने से मिलने वाले हर आदमी को खुश रखना इनकी आदत होती है. स्वभाव से कल्पनाशील होने के कारण ये स्वप्नदर्शी तथा हरदिल अजीज होते हैं.
M अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप स्वभाव से काफी भावुक, जिद्दी और संकोची हैं. आप जैसे लोग अक्सर ये छोटी-छोटी बातों को दिल से लगा लेते हैं. इनके साथ दिल लगाना काफी खतरनाक हो सकता है. ये कब किस चीज पर गुस्सा हो जाए और कब किस बात पर प्यार दिखाने लगे, कहा नहीं जा सकता.
N अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप खुले विचारों को समर्थन देने वाले व्यक्ति हैं और बहुत जल्दी बोर हो जाते हैं. ऐसे लोग ऊपर से ये शांत दिखाई देते हैं लेकिन अंदर ही अंदर बेहद आक्रामक होते हैं. इन्हें अपनी आलोचना बिलकुल भी पसंद नहीं.
O अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप बहुत आकर्षक, ऊर्जावान तथा प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं. अक्सर इस नामाक्षर वाले लोग प्रेम विवाह करते हैं और परिवार को साथ लेकर चलते हैं. ऊपर से ये शर्मीले दिखाई देते हैं लेकिन वक्त आने पर ये ऐसे काम कर जाते हैं जिन्हें करना हर किसी के बस की बात नहीं होती.
P अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप घर, देश, दुनिया को साथ लेकर चलने में विश्वास रखते हैं. आपके नाम के पहले अक्षर वाले लोग उसूलपसंद होते हैं तथा अपने मान-सम्मान की रक्षा के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं. लेकिन साथ ही ये कुछ हद तक तानाशाही सोच रखने वाले होते हैं.
Q अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आपका स्वभाव से रचनाशील और क्रिएटिव हैं. आप हर काम को बेहद सलीके से करते हैं. Q अक्षर वाले अपने आप में खोए रहते हैं और दूसरों से इन्हें कोई लेना-देना नहीं होता। इन्हें गुस्सा भी कम ही आता है.
R अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप मनमौजी स्वभाव के व्यक्ति होते हैं. आपको दुनिया से कोई लेना देना नहीं है. ऐसे लोग कम बोलते हैं, अपनी दुनिया में ही खोए रहते हैं. स्वभाव से दार्शनिक होने के साथ साथ इनकी मित्रता लेखकों, दोस्तों और अपनी ही तरह के लोगों के साथ होती है.
S अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप बहुमुखी प्रतिभा के धनी व्यक्ति हैं. आपका स्वभाव सहज ही समझ में नहीं आता है. आप अपने आप में सिमटे हैं और अपने चारों ओर एक रहस्यमय वातावरण बनाए रखते हैं. आप जैसे लोग कंजूस होते हैं लेकिन दानी होने का दिखावा भी करते हैं.
T अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप मेहनती और बुद्धिमान व्यक्ति हैं. आमतौर पर इस नामाक्षर वाले लोग मीडिया और प्रशासिनक क्षेत्रों में काम करते हैं. ऐसे लोग रिश्तों और भावनाओं को लेकर बेहद भावुक होते हैं हालांकि ये उसे अभिव्यक्त नहीं कर पाते हैं. 
U अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप बेहद जोशीले, होशियार और दिल के साफ हैं. आप छोटी-छोटी चीजों में ही खुशियों को ढूंढने का प्रयास करते हैं और दूसरों को भी खुशियां बांटने में विश्वास रखते हैं. आप जैसे लोग किस्मत के भी धनी होते हैं.
V अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप एक आजाद ख्याल वाले व्यक्ति हैं, आप ना न तो किसी की सुनते हैं और न ही किसी का कहा करते हैं, लेकिन यदि आपके मन को कोई बात जम जाए तो उसे करने से भी नहीं चूकते. साफ दिल होने के साथ-साथ ये दूसरों की भावनाओं की भी कद्र करते हैं. 
W अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आपको दूसरों को दबा कर अपना रौब जमाने की आदत है. आपकी इस आदत के चलते लोग आपसे दूर ही रहते हैं. ऐसे लोग बहुत अभिमानी होते हैं और हमेशा लोगों की आलोचनाओं के निशाने पर रहते हैं.
X अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप स्वभाव से बेहद अस्थिर व्यक्ति हैं और हर चीज से आपका मन बड़ी जल्दी उब जाता है. आइए लोगों को खुद ही पता नहीं होता कि ये अगले पल क्या करेंगे. इन लोगों में एक खास आदत होती है कि ये जिसको पाने की इच्छा रखते हैं, उसे पाकर ही दम लेते हैं फिर चाहे उसके लिए जान ही दावं पर लगानी पड़े.
Y अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप स्वभाव से ईमानदार, स्पष्टवादी और मेहनती हैं लेकिन लोगों के साथ मिलना-जुलना आपको पसंद नहीं . ऐसे व्यक्ति समझौता भी पसंद नहीं करते और इसके चलते उन्हें संघर्षमय जीवन जीना पड़ता है.
Z अगर आपके नाम का पहला अक्षर है तो आप धीर-गंभीर लेकिन सरल प्रवृत्ति के मालिक हैं. आप स्वभाव से बेहद सीधे और भावुक हैं. आप जैसे लोग बड़ी से बड़ी कठिनाई को भी हंसते हंसते झेल जाते हैं. इनकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि सीधे होते हुए भी इन्हें बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता। 

UPPatrika
अभिमन्यु वर्मा

और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...

X