Breaking News

99.9% लाने पर सबने सोचा बनेगा डॉक्टर या इंजिनियर, लेकिन उसके इस फैसले से सब है दंग

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

0 comments, 2017-06-07, 788 views

देश भर में इन दिनों अलग-अलग राज्यों के बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित किये जा रहे हैं. इसी कर्म में गुजरात बोर्ड के परिणाम भी घोषित किये जा चुके हैं. गुजरात बोर्ड के 12 वीं कक्षा के बोर्ड परीक्षा में अहमदाबाद रहने वाले एक छात्र ने 99. 9% नम्बर लाकर इतिहास रच दिया है. आम तौर पर लोग इतने अच्छे नम्बर लाने के बाद इंजीनियर, डॉक्टर या सिविल सेवा में ही करियर बनाने की सोचते हैं. लेकिन इस छात्र ने एक ऐसा फैसला किया है, जिसे जानकार आप भी बिलकुल दंग रह जायेंगे.
दरअसल 
अहमदाबाद के रहने वाले 17 वर्षीय वर्शिल फर्स्ट डिवीजन में ही पास नहीं हुआ है बल्कि उसने 99.9 फीसद अंक लाकर इतिहास रच दिया. उसने गुजरात बोर्ड की परीक्षा में टॉप किया है. मीडिया रिपोर्स्ट के मुताबिक़ वर्शिल के अंकल नयनभाई सुथारी ने जानकारी दी है कि वर्शिल 8 जून को जैन भिक्षु की दीक्षा लेने जा रहा है. जैन भिक्षु बनने के लिए यह शुरुआती प्रक्रिया होगी. यह कार्यक्रम गांधीनगर में होगा. 
उन्होंने बताया कि वर्शिल ने टॉप किया है इससे परिवार के सभी लोगों बेहद ख़ुशी है. उनका परिवार जैन धर्म का अनुनायी है और वे भौतिक जीवन से दूर रहने वाले हैं. इसलिए वर्शिल के माता पिता चाहते हैं कि उनका बेटा भिक्षुक बने. 
वर्शिल की मां अमिबेन शाह और पिता जिगरभाई आयकर विभाग में हैं. इन दोनों ने अपने बेटे वर्शिल और बेटी जैनिनी को बहुत सादगी से जीवन जीना सिखाया है. वर्शिल के माता-पिता दोनों ही खुश हैं कि उनका बेटा जैन भिक्षु बनने जा रहा है.

UPPatrika
पवन कुमार
स्वत्रन्त्र पत्रकार
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...

X