Breaking News

सिम कार्ड लेने को दौरान नही दिया इन बातो का ध्यान तो करना पड़ सकता है परेशानियो का सामना

0 comments, 2017-06-14, 996 views

आमतौर पर लोग सिमकार्ड खरीदने के दौरान कई छोटी मोटी बातो का ध्यान नही रखते है। जिसके चलते उन्हे बड़ी परेशानियो से सामना करना पड़ता है। इस छोटी बातो का ही ध्यान न ऱखने के चलते अक्सर आगे लोग बड़ी समस्याओ में फंस जाते है। जिसका खामियाजा उन्हे न चाहते हुए भी भुगतना पड़ता है। 
- खुले हुए पैकेट वाला सिमकार्ड भूलकर भी न खरीदे।
- हमेशा पैक्ड पैकेट वाली सिमकार्ड ही खरीदे अन्यथा अाप यूज किया हुए सिम लेकर परेशानी मे फंस सकते है।
- सिम लेने के बाद खुद ही टेली वेरिफिकेशन करे अगर वेंडर कह रहा है कि वेरिफिकेशन की जरूरत नही तो समझ जाए कि सिम पहले से ही वेरिफाइड है। 
- हमेशा आर्थाराइज्ड सिम कार्ड प्रोवाइडर से ही सिम खरीदे। 
- सिम कार्ड खरीदे जाने के दौरान दिये जाने वाले डाक्यूमेन्ट और फोटो पर परमानेंट मार्कर से साइन करे। इससे आपके डाक्यूमेन्टस का मिसयूज नही हो पायेगा। 
- सिम कार्ड लेने के दौरान दिये जाने वाले डाक्यूमेंट पर मेंसन कर दे कि एक सिम कार्ड प्राप्त हुई। इन डाक्यूमेन्ट का रियूज करने पर पुलिस कार्यवाई होगी। 
- डाक्यूमेन्ट पर साइन के साथ डेट भी जरूर लिख दे। इसी के साथ जितनी कापीज की आवश्यकता हो उतनी ही प्रोवाइड करवाये। एकस्ट्रा कापी की देने से परहेज करे। 
- सिम खरीदने के दौरान दो बार थम्ब इंप्रेशन न दे। महज एक बार ही अपने थम्ब का इंप्रेशन दे। 
- डाक्यूमेन्टस औऱ फोटोज को किसी भी अंजान शख्स के पास न छोड़े वरना आपके डाक्यूमेन्टस का चंद पलो मे स्कैन करके उसका मिसयूज किया जा सकेगा। 
- यदि सिम एक्टिव नही हो रही है तो दूसरी जगह से सिम परचेज करने से पहले जहा से सिम ली है उससे बात करे। समुचित जवाब न मिलने पर पुलिस की मदद् ले।

UPPatrika
पवन कुमार

और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...

X