Breaking News

दर्जनों की मौत एवं करोडो स्वाहा , HC ने कहा राम रहीम की सम्पति से हो भरपाई

0 comments, 2017-08-25, 1200 views

यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला समेत पंजाब-हरियाणा में भड़की हिंसा की लपटें राजधानी दिल्ली होते हुए उत्तर प्रदेश में पहुंच चुकी है। गाजियाबाद के लोनी में डेरा समर्थकों ने दो DTC बसों में आग लगा दी।
पंचकूला में बेहद खराब होते माहौल के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तराखंड में हाईअलर्ट घोषित कर दिया। राम रहीम के समर्थक लगातार देश के कई राज्यों में हिंसा फैला चुकें है। ये हिंसा पंचकूला से पंजाब, दिल्ली और उत्तर प्रदेश पहुँच चुकीं है। डेरा समर्थकों की हिंसा के चलते हरियाणा हाई कोर्ट ने बड़ा आदेश दिया है।
शासन और विधान की नजर में सारे भारतवासी समान हैं?धारा 144 लगे रहने की स्थिति में छत्तीसगढ़, झारखंड और मणिपुर के सुदूर इलाकों की बात छोड़िए, लखनऊ, पटना, भोपाल, दिल्ली और हैदराबाद में भी क्या कोई सिरसा, अंबाला, चंडीगढ़ और पंचकूला जैसा शक्ति प्रदर्शन करने की कल्पना कर सकता है? आदिवासी, दलित, अल्पसंख्यक, पिछड़े, छात्र, किसान और मज़दूर , न जाने कितने लोग रोजाना अपनी बेहद जरूरी, न्यायिक और मानवीय मांगों को लेकर अपनी बात कहने या प्रदर्शन करने से रोक दिए जाते हैं। तनिक से उल्लंघन पर जेल भेज दिये जाते हैं। पर इस बाबा के समर्थक, जो किसी निजी सेना की तरह सिरसा से पंचकूला तक फैले हुए हैं, को रोकने वाला कोई नहीं! लाठी डंडे और अनय अस्त्रों के साथ वे जमे हैं।------और हां, यहां मैं बलात्कार और हत्या के आरोपी इस बाबा के बारे में कहना चाहता हूं कि भारत में जब तक धर्म के राजनीतिक मंसूबों को हवा देने और राजनीति के धर्म से घालमेल पर रोक नहीं लगती तो लोकतंत्र की ऐसे ही धज्जियां उड़ती रहेंगी!-




UPPatrika
पवन कुमार
स्वत्रन्त्र पत्रकार
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...