बच्चों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करते इस शख्स की तरह कहीं आप तो नही.......

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

0 comments, 2018-10-15, 218738 views

लखनऊ।  गौर से देखिए,  इस शख्स  को, जिसके एक कान में मोबाइल है और सामने दो बच्चे और ट्रैफिक.... यह तस्वीर है सिकंदर बाग और जवाहर भवन तिराहा के बीच का ..... जवाहर भवन यानि कि एसएसपी आवास के सामने स्थित चौराहे में बहुत ही कम ऐसा देखने को मिलता है कि यहां ट्रैफिक कम हो... चाहे चारबाग की तरह से आने वाली गाड़ी हो या सिकंदर बाग से या फिर सप्रू मार्ग से...यानि यह इलाका पूरी तरह ट्रैफिक व्यस्त रहता है....यहां शाम को अक्सर जाम देखने को मिलता है...कई बार यहां पर सड़क दुर्घटनाएं हुई है.. 

अब इन महाशय जी को देखिए.... स्कूटर पर सवार इस शख्स को बच्चों की जान का कोई परवाह नही है...इनके सिर पर न हेलमेट ओर न ही दोनों हाथ स्कूटर पर... इनके एक हाथ में मोबाइल है न जाने ये किससे बात कर रहे हैं.... और एक हाथ से स्कूटर को पकड़े हुए हैं... आप कल्पना कर सकते हैं कि यह अपनी और बच्चों की जान हथेली पर रखकर सफर कर रहे हैं.... इससे बड़ा दुर्घटना होने की संभावना से इंकार नही किया जा सकता...यह पूरा सीन व्यस्त ट्रैफिक जोन में पड़ने वाले जवाहर भवन और सिंकदर बाग के बीच दूरदर्शन केंद्र के सामने का है....

आपको बता दें कि हर साल सड़क दुर्घटना में मरने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा होती है. सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सरकार प्रयासरत हैं... प्रदेश सरकार ने सख्त ट्रैफिक नियम और कानून बनाए हैं पर इस कानून का पालन करता हुआ कोई दिखाई नही दे रहा है... हाल ही में, सरकार ने यह नियम बनाया था कि बिना हेलमेट के लोगों को पेट्रोल न दें... मगर कुछ लोग इसका पालन करते हुए दिखाई नही दे रहे हैं.... कहीं आप तो इस तरह नही करते हैं. यह तस्वीर इसी का एक उदाहरण है.

UPPatrika
UPPatrika Team

और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

अब तक की बड़ी खबरें