Breaking News

बाराबंकी में पंचायतों में मतदान कराने के लिए चुनाव आयोग ने जारी किया कार्यक्रम

0 comments, 2021-04-30, 108546 views

शोभित शुक्ला संवाददाता

बाराबंकी: नामांकन के बाद सात ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के प्रत्याशियों की मौत हो गई थी। इसलिए 26 अप्रैल को हुए मतदान में इन पंचायतों में वोटिग नहीं कराई गई थी। अब इन पंचायतों में मतदान कराने के लिए चुनाव आयोग ने कार्यक्रम जारी कर दिया है। 30 अप्रैल से नामांकन और नौ मई को मतदान तथा 11 मई को मतगणना होगी। नामांकन प्रक्रिया ब्लाक स्तर पर ही होगी।

चुनाव आयोग ने प्रधान पद पर चुनाव कराने के लिए 30 अप्रैल की सुबह आठ बजे से पांच बजे तक नामांकन होगा। पांच बजे के बाद नामांकन पत्र की जांच होगी। एक मई को उम्मीदवारी वापस लेने व प्रतीक आवंटन होगा। नौ मई को मतदान होगा और मतगणना 11 मई को होगी।

प्रधान पद के लिए रोहिला नगर में  रत्नेश सोनी ने उम्मीदवारी करते हुए नामांकन किया था, लेकिन इसके बाद तबीयत बिगड़ी। रत्नेश सोनी की लखनऊ स्थित एक निजी अस्पताल में मौत हो गई थी। इन्हें चुनाव चिह्न कार का आवंटन हुआ था। इनकी मौत से मतदान को स्थगित कर दिया गया था। इन ग्राम पंचायतों में होगा चुनाव

ब्लाक-ग्राम पंचायत-मृत प्रत्याशी का नाम
दरियाबाद-रोहिलानगर-रत्नेश कुमार
त्रिवेदीगंज-बुढ़नापुर-पारसनाथ
हैदरगढ़-हरपालपुर-राजकिशोर दीक्षित
पूरेडलई-आल्हनमऊ-सूरजकला
पूरेडलई-टिकवामऊ-सफीउन्निसा
हरख-सेठमऊ-देवशरन सिंह
मसौली-अकबरपुर-रामतीरथ

डा. राजेश कुमार, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बाराबंकी ने बताया कि नामांकन के बाद सात ग्राम पंचायतों के प्रधान प्रत्याशियों की मौत हो गई थी। इस वजह से 26 अप्रैल को हुए मतदान में इन पंचायतों की भागीदारी नहीं हुई थी। फिर से आयोग का कार्यक्रम आ गया है। 30 को नामांकन, नौ मई को मतदान और 11 को मतगणना होगी।



UPPatrika
दीपा सिंह
यूपी पत्रिका डेस्क
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...