Breaking News

आर ई एस विभाग की लापरवाही से हुई युवक की मौत, अधिकारियों पर लगे गंभीर आरोप…

0 comments, 2022-04-12, 692496 views

सिद्धार्थनगर जिले में आर ई एस विभाग की लापरवाही से हुए हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। शोहरतगढ़ विधानसभा के अपना दल (एस)विधायक विनय वर्मा ने इस घटना को संज्ञान में लेते हुए संबंधित ठेकेदार, जेई, एक्स सी एन के विरुद्ध स्थानीय थाने में एफ आई आर दर्ज कराई और जिले के जिम्मेदार अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए।घटना से आहत विधायक विनय वर्मा ने कहा कि जिले में विकास के काम धरातल पर नहीं बल्कि सिर्फ कागजों में ही हो रहे है। जिले के अधिकारी पूरी तरह बेलगाम और भ्रष्टाचार में डूबे हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा। अपना दल विधायक विनय वर्मा ने 2 दिन पहले धेनसा ननकार में एक ट्राली पलटने से एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत से आहत होकर यह बातें कहीं।
आपको बताते चलें कि जोगिया कोतवाली क्षेत्र के धेनसा नानकार में स्थित नाले की पुलिया बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। इसकी मरम्मत के लिए गरीब 8 महीने से आर ई एस विभाग द्वारा काम चल रहा था। पुलिया के निर्माण को लेकर भुगतान भी हो चुका है लेकिन धरातल पर इस नवनिर्मित पुलिया का सिर्फ ढांचा ही तैयार है। जिसकी वजह से ग्रामीणों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हद तो ये है कि विभाग ने ग्रामीणों के आवागमन के लिए कोई सबवे भी नही बनवाया।ग्रामीणों ने श्रमदान कर बगल से एक पतला रास्ता आने जाने के लिए स्वयं बनवाया और उसी रास्ते से पिछले 8 महीनों से उनका आवागमन हो रहा है।ग्रामीणों द्वारा बनाया गया यह रास्ता किसी भी तरह सेफ नहीं है अब तक स्वनिर्मित इस रास्ते पर कई हादसे हो चुके हैं। जिसमें अब तक 3 लोगों की जान जा चुकी है। इतवार की शाम यहीं पर बगल के गांव से आ रही ट्राली पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जिसको लेकर ग्रामीणों रास्ता जाम कर पुलिया निर्माण की जल्द से जल्द मांग और दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की बात करने लगे।
इस बीच वहां से गुजर रहे विधायक विनय वर्मा ने वहां रुक कर घटना की पूरी जानकारी ली और ग्रामीणों को समझाकर जाम को खुलवाया । साथ ही नवनिर्मित पुलिया के निर्माण में देरी से नाराज विधायक ने स्थानीय थाने में संबंधित ठेकेदार ,ई और एक्सईएन के विरुद्ध मुकदमा भी पंजीकृत करवाया।विधायक विनय वर्मा ने जिले के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिले के अधिकतर अधिकारी भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं और अपने कर्तव्यों का निर्वाहन सही से नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि अगर अधिकारी अपनी कार्यशैली में बदलाव नहीं लाएंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी उन्होंने कहा कि यहां के अधिकारियों की मनमानी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जनहित के कामों जानकारी भी वे स्थानीय विधायकों को नहीं देते बल्कि मनमाने तरीके से काम करते हैं उन्होंने इसकी शिकायत उच्च स्तर पर भी करने की बात कही ।इस मामले में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि नवंबर माह में पुलिया स्वीकृत हुई थी लेकिन प्रॉपर वे में उसका अप्रोच वगैरह नहीं बनाया गया था जिस को संज्ञान में लेते हुए ग्रामीणों की शिकायत पर एफ आई आर दर्ज कराई गई है। विवेचना चल रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी ।विधायक के आरोप के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें अभी इसकी जानकारी नहीं है अगर ऐसा है तो इससे संबंधित लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी।


UPPatrika
यश तिवारी
यूपी पत्रिका डेस्क
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...