Breaking News

योगी सरकार ने किया IAS और IPS अफसरों का तबादला, मुरादाबाद के SSO बबलू कुमार वेटिंग लिस्ट में

0 comments, 2022-04-15, 333195 views

लखनऊ सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ दूसरी बार सत्ता संभालने के बाद शुरूआत से अपने कामों में गति पकड़ ली है. सभी मंत्रियों और अधिकारियों को कामों को सौंप दिया गया है. योगी सरकार ने गुरूवार रेत रात और शुक्रवार सुबह को 14 IPS और 12 IAS अफसरों का तबादला कर दिया है. इनमें से 6 जनपदों में  नए डीएम की तैनाती की गई है. जो हैं  मेरठ, संभल, सिद्धार्थनगर, रायबरेली, देवरिया और कानपुर देहात.

योगी सरकार के दूसरी बार सत्ता में आने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि जल्द ही कुछ अधिकरियों को तबादला हो सकता है. इसका मुख्य कारण यह था कि जब यूपी में चुनाव हो रहे थे तब यह कहा जा रहा था कि कुछ IPS और IAS अधिकारी विपक्षी दल के साथ खड़े हैं. इतना ही नहीं कुछ अधिकारियों पर आरोप पहले से ही लगते आ रहे थे. हांलाकि उन अधिकारियों के खिलाफ कड़े एक्शन भी लिए गए हैं. 
6 जनपदों में नए डीएम की तैनाती 

योगी सरकार ने गुरूवार को देर रात 14 आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया था लेकिन शुक्रवार सुबह ही 12 आईएएस अफसरों का फेरबदल कर दिया गया. इनमें 6 जिलों मेरठ, संभल, सिद्धार्थनगर, रायबरेली, देवरिया और कानपुर देहात में नए डीएम तैनात किये गये हैं. सिद्धार्थ नगर के डीएम दीपक मीना को मेरठ और संभल के डीएम को सिद्धार्थ नगर का डीएम नियुक्त किया गया है. 
नगर आयुक्त मेरठ मनीष बंसल को डीएम संभल के पद पर भेजा गया है. कानपुर देहात के डीएम जितेन्द्र सिंह को देवरिया का जिलाधिकारी बनाया गया है जबकि नेहा जैन कानपुर देहात की नई जिलाधिकारी होंगी.वहीं देवरिया के डीएम आशुतोष निरंजन को हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया गया है. वहीं मुरादाबाद के SSO बबलू कुमार  वेटिंग लिस्ट में रहने को कहा गया है. इसके अलावा मेरठ और रायबरेली के जिलाधिकारियों को हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया है.




UPPatrika
पवन श्रीवास्तव
संपादक
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...