Breaking News

इस वर्ल्ड कप में कमजोर आंकड़ों में भारी रहा है पाकिस्तान,

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

0 comments, 2022-11-08, 474717 views

टी20 वर्ल्ड कप 2022 अब अपने नॉक आउट दौर में पहुंच चुका है। 9 नंवबर को पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा। यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।दोनों टीम की बात करें तो पाकिस्तान  जहां 6 अंकों और भाग्य के सहारे अंतिम चार में पहुंचा है तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम अपने ग्रुप में 7 अंकों के साथ टॉप पर रही थी और उसने डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को आसानी से मात दी थी।

बल्लेबाजी की बात करें तो न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी नजर आता है। इस वर्ल्ड कप में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का बल्ला नहीं चला है जबकि न्यूजीलैंड का टॉप ऑर्डर अच्छी लय में है। फिन एलन की बात करें या फिर डेवॉन कॉनवे की, सबके बल्ले से रन निकल रहे हैं। यहां तक की कप्तान केन विलियमसन भी फॉर्म में आ चुके हैं। गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी की जोड़ी कमाल कर रही है।T20I में हेड टू हेड की बात करें तो पाकिस्तान का पलड़ा भारी नजर आता है। अब तक दोनों देश, 28 बार टी20 में भिड़ी है जिसमें से 17 बार बाजी पाकिस्तान के हाथ लगी है जबकि केवल 11 बार इंग्लैंड की टीम जीती है। वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की बात करें तो 1992 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को मात दी थी।
 पाकिस्तान, बीस साबित हुई है। अब तक 6 बार दोनों टीम टी20 वर्ल्ड कप में भिड़ी है, जिसमें से 4 बार पाकिस्तान की टीम जीती है जबकि केवल 2 मुकाबलों में न्यूजीलैंड की टीम जीत पाई है। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम को यदि आगे जाना है तो जिस तरह की क्रिकेट, वह इस एडिशन में खेल रही है उसी को जारी रखना होगा।



UPPatrika
आस्था पाल
यूपी पत्रिका डेस्क
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...