Breaking News

अबू धाबी में निर्माणाधीन मंदिर का मुरलीधरन ने किया दौरा !

0 comments, 2023-01-20, 36411 views

अबू धाबी में निर्माणाधीन मंदिर का मुरलीधरन ने किया दौरा 

भारत और संयुक्त अरब अमीरात ने अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी की भावना में घनिष्ठ समन्वय बनाए रखना जारी रखा है। यह वर्ष भारत और संयुक्त अरब अमीरात दोनों के लिए विशेष होगा क्योंकि उन्होंने जी20 और सीओपी28 की अपनी-अपनी अध्यक्षता संभाल ली है।
विदेश राज्य मंत्री वीo मुरलीधरन 21 जनवरी तक संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर हैं । यात्रा का उद्देश्य मंत्रिस्तरीय बैठकों के साथ भारतीय व्यवसायियों, पेशेवरों, शिक्षकों और छात्रों के साथ जुड़ाव होगा। अभी तक उन्होंने भारतीय समुदाय और व्यवसायों के एक व्यापक वर्ग के साथ बातचीत की इसके अलावा सांस्कृतिक सहयोग, खेल और सामुदायिक कल्याण पर भी चर्चा की। 

सांस्कृतिक सहयोग, खेल और सामुदायिक कल्याण पर किया मंथन:
विदेश राज्य मंत्री वी० मुरलीधरन ने दुबई पहुंचकर ट्वीट किया कि आधिकारिक यात्रा पर दुबई आकर खुशी हुई। संयुक्त अरब अमीरात के मंत्रियों और अबू धाबी, दुबई और उत्तरी अमीरात में भारतीय समुदाय और व्यवसायों के एक व्यापक वर्ग के साथ मेरी बातचीत के लिए तत्पर हैं। अबू धाबी में संयुक्त अरब अमीरात के सहिष्णुता मंत्री शेख नहयान के साथ मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि अबू धाबी में संयुक्त अरब अमीरात के सहिष्णुता मंत्री शेख नहयान के साथ बातचीत करके खुशी हुई। दोनों ने सांस्कृतिक सहयोग, खेल और सामुदायिक कल्याण पर आकर्षक चर्चा की।
यूएई में भारतीय दूतावास ने ट्वीट करके बताया कि विदेश राज्य मंत्री वी० मुरलीधरन ने अबू धाबी में निर्माणाधीन मंदिर का दौरा किया और बताया कि निर्माण का काम जल्द पूरा होने के लिए सही ट्रैक पर है। साथ ही विश्वास व्यक्त किया कि मंदिर सहिष्णुता, सह-अस्तित्व और शांति का प्रतीक बनेगा।
विदेश राज्य मंत्री वी० मुरलीधरन ने कहा कि अबू धाबी में संयुक्त अरब अमीरात के न्याय मंत्री अब्दुल्ला अल नूमी के साथ एक उत्पादक बैठक हुई। साथ ही यूएई में भारतीय डायस्पोरा को उनके निरंतर समर्थन और संरक्षण के लिए धन्यवाद दिया और कहा हमने भारतीय समुदाय के सामने आने वाली किसी भी चुनौती के साथ-साथ दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक लोगों से लोगों के संपर्क में मदद करने के लिए कांसुलर मामलों और प्रक्रियाओं पर भारत-यूएई सहयोग पर चर्चा की है।
 विदेश मंत्री डॉ० एस० जयशंकर ने दिसंबर 2022 में संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा की, जबकि संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री हिज हाइनेस शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान ने नवंबर 2022 में भारत का दौरा किया। यूएई के विदेश मंत्री ने वॉयस ऑफ ग्लोबल साउथ समिट के जी20 संबंधित सत्र में भी भाग लिया था।



UPPatrika
यश तिवारी
यूपी पत्रिका डेस्क
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...