कांग्रेस के खून में है ब्राह्मणों का डीएनए,सरकार बनी तो दिलाएंगे आरक्षण: रणदीप सुरेजवाला

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

0 comments, 2018-09-05, 252954 views

आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां करनी  शुरु कर दी है. सत्तारुढ़ं पार्टी बीजेपी और कांग्रेस भी अपनी तैयारियों को मजबूत करती जा रही है.. कांग्रेस फिर से सत्ता में आने के लिए देश की जनता से कई लुभावने वादे कर रही हैं. इस कड़ी में अब कांग्रेस ने सबसे बड़ा दांव ब्राह्मण कार्ड खेला है. हरियाणा में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ब्राह्मण सम्मेलन में हिस्सा लिया और कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है जिसके खून में ब्राह्मणों का डीएनए है. इतना ही नहीं सुरजेवाला ने ब्राह्मणों के लिए आरक्षण की बात भी कही.

कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर के तट पर हुए ब्राह्मण सम्मेलन में  सुरजेवाला ने  ब्राह्मण समुदाय के गरीबों के लिए 10 फीसदी आरक्षण का आश्वासन दिया. सुरजेवाला ने वादा किया है कि सरकार आती है तो ब्राह्मण कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा. इसके अलावा ब्राह्मण युवाओं को 4 फीसदी ब्याज पर छात्रवृति प्रदान की जाएगी. उन्होंने भगवान परशुराम के नाम पर संस्कृत विश्वविद्यालय की स्थापना की भी घोषणा की.

कांग्रेस प्रवक्ता ने हरियाणा के एमडी यूनिवर्सिटी कुरुक्षेत्र और सिरसा में पंडित परशुराम, पंडित लक्ष्मीचंद और पंडित भगवान दयाल शर्मा के नाम पर तीन चेयर की स्थापना कराए जाने का वादा किया. 
सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि हरियाणा में बीजेपी को सत्ता तक रामविलास शर्मा ने पहुचाया, लेकिन मोदी जी ने उन्हें मुख्य्मंत्री न बनाकर अपने सखा मनोहर लाल खट्टर को मुख्य्मंत्री बनाया जिन्हें ठीक से गाड़ी भी चलानी नहीं आती है.

बता दें कि मोदी सरकार द्वारा एससी/एससी एक्ट में संशोधन कर मूल स्वरूप में बहाल करने के कदम से सवर्ण समुदाय नाराज है और सड़क पर उतरकर बीजेपी के खिलाफ आंदोलन कर रहा है.उधर, कांग्रेस भी इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहती है.


UPPatrika
UPPatrika Team

और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

अब तक की बड़ी खबरें