शाहजहाँपुर में बोले पीएम मोदी ,पिछली सरकारों ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

0 comments, 2018-07-21, 519350 views

 किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने के बाद शनिवार को पहली बार शाहजहांपुर पहुंचे  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान रैली को संबोधित किया .रैली को संबोधित करते हुए  पीएम मोदी ने कहा कि शहीदों की नगरी शाहजहांपुर के जनमन को मेरा प्रणाम, नमन करता हूं. काकोरी से क्रांति की अलख जगाने वाली शहीदों और आपातकाल का डटकर सामना करने वालों को श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं. 
पीएम मोदी ने कहा, जो प्यार आपने मुझको दिया है , इसी प्रकार का प्यार और उत्साह देश के कोने-कोने में देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों यूपी, पंजाब, राजस्थान, पश्चिम बंगाल में किसानों के बीच जाने का अवसर मिला. जहां भी गया, वहां किसानों ने जो आशीर्वाद दिया, उससे मैं अभिभूत हूं.
पीएम ने कहा कि मै अपना वादा पूरा करने के लिए यहाँ आया हूँ .उन्होंने कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों को किसानों की बिलकुल  चिंता नहीं थी और वो केवल घड़ियाली आंसू  बहते थे .
पीएम ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन काल में किसानों के हित में कोई काम नहीं किया मगर  केंद्र सरकार ने 5 करोड़ गन्ना किसानों के हितों में फैसले लिए. जब गन्ना की पैदावार ज्यादा होती थी, तो किसानों का पैसा फंस जाता. अब किसानों  के लिए सरकार ने  महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए 14 फसलों की कीमत को 200 से लेकर 1800 रुपए तक बढ़ा  दिया है जिससे गरीब किसानों को फायदा होगा ..  उन्होंने कहा कि कल देश की जनता ने देखा कि कुछ लोगों को प्रधानमंत्री की कुर्सी के अलावा कुछ नहीं दिखता है, उन्हें ना देश दिखता है ना देश का गरीब दिखता है . 
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने यूरिया के बंद पड़े कारखानों को शुरू किया , अब नीम कोटेड यूरिया से गाँव में नीम की फली से महिलाओं को रोजगार मिल रहा  उन्होंने कहा कि हमारा निरंतर प्रयास है कि गन्ना के किसानों को उनकी फसल का एक-एक पाई भुगतान समय से हो.पहले की सरकारों ने जो हजारों करोड़ों का बकाया छोड़ रखा था उसको निश्चित समय  सीमा में निपटाया गया है.


UPPatrika
UPPatrika Team

और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

अब तक की बड़ी खबरें