Breaking News

भूलकर भी दुनिया के इन 7 महलों मे न जाएं, भूत -प्रेतों का इसमें रहता है डेरा

0 comments, 2018-09-10, 261508 views

भूत होते हैं कि नही, इसको लेकर लोग कन्फ्यूजन की स्थिति में रहते हैं. विज्ञान का मानना है कि भूत जैसी कोई चीज नहीं होती तो वहीं लोगों को तमाम ऐसी कहानियां मिल जाएंगी जो आपको भूतों पर यकीन करने पर मजबूर कर देंगी. आज हम आपको कुछ भूतिया महल के बारे में बता रहे हैं. कहा जाता है कि इन सात महलों में आत्माओं का निवास है. इस लिस्ट में भारत के भी एक महल  का नाम है. 

मोंट क्रिस्टो

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स स्थित मोंट क्रिस्टो को टीवी शो में भी दिखाया जाता है. कहते हैं कि यहां के दरवाजे खुद ब खुद खुलते हैं और खुद ही बंद भी हो जाते हैं. इसके अलावा एक कहानी ये भी है कि यहां की राजकुमारी मिसेज क्राली अपने पति की मौत के बाद 23 सालों में सिर्फ 2 ही बार घर से बाहर निकली थी.

नियाग्रा स्क्रीमिंग टनल, कनाडा 
 

कनाडा के नियाग्रा फाल के पास एक टनल है. कहा जाता है कि इस टनल के जरिए किसान आते-जाते थे. एक दिन किसी हादसे में एक बच्ची की मौत हो गई. तब से ही यहां कई तरह की घटनाओं की जानकारी सामने आई. अभी भी लोगों का दावा है कि इसे देखकर लगता है कि टनल के बीच में माचिस की तीली जल रही है.


पॉमराय का किला

ऐसा माना जाता है कि इस महल की राजकुमारी मार्गेट पॉमसराय बहुत सुंदर थीं.  मार्गेट की सुंदरता से उनकी बहन एलिनर भी जलती थी.  जलन की वजह से एक दिन एलिनर ने राजकुमारी पॉमसराय को महल के एक हिस्से में बंद कर दिया और किसी को बताया नहीं. जिसके बाद मार्गेट चीखती चिल्लाती रही मगर किसी न उनकी आवाज को सुना नही.अंत में वो भूख प्यास से वो मर गईं. लोग बताते हैं कि उनकी आत्मा आज भी उस महल में घूमती है.

द एंशिएंट रैम इन
 
इंग्लैंड के पोर्ट्स पॉन्ड के पास एक अंडर एज पर बना 11 सदी का ये होटल भयानक और खूंखार भूतहा कहानियों के लिए मशहूर है.माना जाता है कि 11वीं सदी के इस होटल में एक ऐसा दौर था जब बच्चों को पकड़कर जिंदा काट दिया जाता था. लोगों का दावा है कि कभी कभी यहां रात में अपने आप जलती हुई आग नजर आती है.

एडिनबर्ग कैसल
 
स्कॉटलैंड में भयानक घने जंगलों के बीच में एक पहाड़ी पर बने इस महल में कई सारे सैनिकों को एक साथ मार दिया गया था और कई सैनिक प्लेग की वजह से मर गए थे. ऐसा माना जाता है कि उन सैनिकों की आत्मा आज भी झुंड में घूमती है. कुछ लोगों का दावा है कि वो आज भी सैनिकों की आवाज सुनते हैं. रात के अंधेरे में यह महल और भी ज्यादा डरावना दिखाई देता है

हाईगेट सिमिट्री
 
लंदन में साल 1893 में एक कब्रिस्तान बनाया गया था. कुछ लोगों ने दावा किया है कि कब्रिस्तान के पास एक महिला दिखाई देती है, जिसकी दोनों आंखों से खून निकलता है. इसे लोग आज भी  देखने का दावा करते हैं. 

भानगढ़
भानगढ़ किला  जयपुर में स्थित है.माना जाता है कि इस किले को मान सिंह ने बनवाया था. अब यह खंडहर में तब्दील हो चुका है. इस किले में आज भी रात में जाने की मनाही है. कहा जाता है कि एक तांत्रिक को इस महल की रानी से प्यार हो गया था. जब रानी उसे नहीं मिल पाई थी तो उसने किले को जलाकर राख कर दिया था 

अच्युत द्विवेदी        
 




UPPatrika


और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...

X