पीएम मोदी ने बनारस की जनता को दिया 557.40 करोड़ की सौगात, कहा- आज हेल्थ हब के रूप में उभरने लगा है काशी

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

0 comments, 2018-09-18, 149084 views

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय बनारस दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने अपने दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को बीएचयू के एंफीथिएटर मैदान में जनसभा को संबोधित किया.इस दौरान पीएम मोदी के साथ मंच पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय भी मौजूद हैं.  पीएम मोदी ने बनारस की जनता को 557.40 करोड़ रुपये की सौगात दी.

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि  हम काशी में जो भी बदलाव लाने का प्रयास कर रहे हैं वो उसकी परंपराओं को संजोते हुए, उसकी पौराणिकता को बचाते हुए किया जा रहा है. अनंत काल से जो इस शहर की पहचान रही, उसे संरक्षित करते हुए, इस शहर में आधुनिक व्यवस्थाओं का समावेश किया जा रहा है. उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि चार वर्ष पहले जब काशीवासी, बदलाव के इस संकल्प को लेकर निकले थे, तब और आज में अंतर स्पष्ट दिखता है. वरना आप तो उस व्यवस्था के गवाह रहे हैं जब हमारी काशी को भोले के भरोसे, अपने हाल पर छोड़ दिया गया था.

पीएम ने कहा कि सांसद बनने से पहले भी जब मैं यहां आता था, तो शहर भर में बिजली के लटकते तारों को देखकर हमेशा सोचता था, कि आखिर कब बनारस को इससे मुक्ति मिलगी? आज शहर के एक बड़े हिस्से से लटकते हुए तार गायब हो गए हैं. बाकी जगहों पर भी इन तारों को जमीन के भीतर बिछाने का काम तेज़ी से जारी है. उन्होंने कहा कि बनारस के भीतर हजारों करोड़ रुपए की अनेक सड़क परियोजनाएं चल रही हैं मडुआडीह फ्लाइओवर का काम पूरा हो चुका है गंगा नदी पर बने सामने घाट पुल के पूरा होने से, रामनगर आना-जाना और आसान हुआ है कई दशकों से अंधरा पुल को चौड़ा करने का काम अटका हुआ था। इस काम को भी पूरा किया गया है.

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए  कहा कि सोशल मीडिया पर जब लोगों को खुशी में वाराणसी कैंट स्टेशन की तस्वीरें पोस्ट करते हुए, देखता हूं तो मेरी प्रसन्नता भी दोगुनी हो जाती है। कैंट स्टेशन हो, मडुआडीह हो या फिर सिटी स्टेशन, सभी पर विकास के कार्यों को गति दी गई है, उन्हें आधुनिक बनाने का काम किया जा रहा . उन्होंने कहा कि बीएचयू का इनकम्बेशन सेंटर आने वाले समय में यहां स्टार्टअप्स के लिए नई ऊर्जा देने का काम करेगा.   मुझे जानकारी दी गई है कि देशभर से 80 स्टार्ट अप के आवेदन इससे जुड़ने के लिए आ चुके हैं और 20 स्टार्ट अप जुड़ चुके हैं इस सेंटर के लिए बनारस के युवाओं को विशेष तौर पर बधाई देता हूं.

पीएम ने कहा कि काशी आज हेल्थ हब के रूप में उभरने लगा है. बीएचयू में आधुनिक ट्रॉमा सेंटर हजारों लोगों के जीवन को बचाने का काम कर रहा है. नए कैंसर और सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल लोगों को इलाज की आधुनिक सुविधाएं देंगे. बीएचयू ने एम्स के साथ एक वर्ल्ड क्लास हेल्थ इंस्टीट्यूट बनाने के लिए समझौता किया  है. उन्होंने आगे कहा कि हम पूरे समर्पण के साथ बनारस में हो रहे परिवर्तन के इस संकल्प को और मजबूत करें. नई काशी, नए भारत के निर्माण में आगे बढ़कर अपना योगदान दें

अच्युत द्विवेदी

UPPatrika
UPPatrika Team

और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

अब तक की बड़ी खबरें