Breaking News

शेयर बाजार में मात्र 5 मिनट में निवेशकों के डूबे पांच लाख करोंड़, रुपया 74 के पार

0 comments, 2018-10-11, 123422 views

 गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में भी अमेरिकी व एशियाई शेयर बाजारों में गिरावट का असर देखने को मिला जहां, सेंसेक्स एक हजार अंक, तो निफ्टी में भी 300 अंक से ज्यादा की गिरावट देखी गई. वहीं डॉलर के मुकाबले रुपया 74 के पार बना हुआ है. सेंसेक्स 957 अंक की कमजोरी के साथ 33,804 के स्तर पर और निफ्टी 302 अंक गिरकर 10,158 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

गुरुवार की सुबह जैसे ही शेयर बाजार खुला, उसके पांच मिनट में निवेशकों के 4 लाख करोड़ से ज्यादा डूब गए. वहीं 1500 कंपनियों के शेयर लाल निशान के साथ कारोबार करते हुए देखे गए.बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर उपलब्ध डाटा के अनुसार इस पर लिस्टेड सभी कंपनियों के शेयरों को 134.38 लाख करोड़ रुपये का नुकसान  उठाना पड़ा. वहीं, एशियाई बाजार में पांच फीसदी की गिरावट देखने को मिली। 

सबसे ज्यादा असर ताइवान के बाजार पर देखने को मिला. वहीं दूसरे स्थान पर जापान का निक्कई, तीसरे स्थान पर कोरिया कोस्पी और शंघाई रहे. शंघाई शेयर बाजार 2014 के बाद सबसे निचले स्तर पर कारोबार करते हुए देखा गया. चीन का शेयर बाजार तीन फिसदी गिरावट पर कारोबार करते हुए देखा गया.

दिग्गज शेयरों में इंडियाबुल्स हाउसिंग, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, एक्सिस बैंक, आयशर मोटर्स, यस बैंक, वेदांता, टाटा स्टील और महिंद्रा एंड महिंद्रा 8.1-4 फीसदी तक टूटे हैं. मिडकैप शेयरों में श्रीराम ट्रांसपोर्ट, एलएंडटी फाइनेंस, एमएंडएम फाइनेंशियल और जिंदल स्टील 5.7-5.3 फीसदी तक गिरे हैं.

डॉलर के मुकाबले रुपया आज 10 पैसे टूटकर 74.30 के स्तर पर खुला है.  खुलने के बाद रुपया और कमजोर होता दिख रहा है और 74.50 के सबसे निचले स्तर पर कारोबार कर रहा है. डॉलर को बैंक व निर्यातकों द्वारा लिवाली करने से यह लगातार कमजोर होता जा रहा है.



UPPatrika
UPPatrika Team

और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

पोल   करें

AJAX Poll Using jQuery and PHP

X

Loading...

X