पीसीएस प्री- 2018 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, जानें कहां गया है आपका सेंटर

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

0 comments, 2018-10-13, 185744 views

 उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार को पीसीएस-2018 और एसीएफ/आरएफओ-2018 की प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.  इस बार परीक्षा के लिए छह लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं. यह परीक्षा 28 अक्तूबर को  दो पालियों में होगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9.30 से 11.30 बजे और दूसरी पाली की परीक्षा सुबह 2.30 से अपराह्न 4.30 बजे तक होगी.

इस बार पीसीएस में लोअर सबऑर्डिनेट के भी कई पद शामिल किए गए हैं.  कुल 831 पदों पर भर्ती होनी है. पदों की संख्या बढ़ने के कारण आवेदकों की संख्या भी बढ़ गई है और इसी वजह से आयोग को परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ानी पड़ी है. पहली बार पीसीएस परीक्षा के साथ सहायक वन संरक्षक (एसीएफ) और क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन भी कराया जा रहा है. पीसीएस के तहत जिन पदों पर भर्ती होनी है, उनमें प्रमख रूप से एसडीएस के 119, डिप्टी एसपी के 94, आबकारी निरीक्षक के 146, प्रधानाचार्य जीआईसी के 62, जिला सूचना अधिकारी के 53, खाद्य सुरक्षा अधिकारी के 58 पद शामिल हैं.

अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर एवं जन्म तिथि के आधार पर प्रवेश पत्र, अनुदेश डाउनलोड कर सकते हैं। जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र में फोटो मुद्रित नहीं है, उन्हें परीक्षा केंद्र में अपनी दो फोटो एवं आईडी प्रूफ साथ ले जाना होगा,


UPPatrika


और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

अब तक की बड़ी खबरें