Breaking News

कर्नलगंज के प्राथमिक विद्यालय धौरहरा में सीओ व कोतवाल ने सेफ्टी प्लान का किया उद्घाटन

सम्बंधित लोकप्रिय ख़बरें

0 comments, 2018-10-13, 118534 views

गोंडा। शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य को लेकर देश विदेश में अपनी पहचान बना चुके प्राथमिक विद्यालय धौरहरा में शुक्रवार को सीओ कृष्णचंद्र सिंह, कोतवाल वेदप्रकाश श्रीवास्तव, एसआई मंजू यादव, सिपाही कुसुम यादव एवं कोमल गुप्ता, प्राची पटेल, सीमा वर्मा, हेमलता, कविता मौर्या सहित अन्य पुलिस कर्मी पहुंचे. जनपद के कर्नलगंज तहसील क्षेत्र में एसपी के निर्देश पर प्राथमिक विद्यालय धौरहरा में शुक्रवार को एंटी रोमियो स्क्वाड टीम के साथ पुलिस के अधिकारियों  का काफिला पहुंचा. 

सीओ व कोतवाल ने बच्चों को  सुरक्षा के तमाम उपाय बताने के साथ ही प्रदेश के पहले प्राथमिक विद्यालय में सेफ्टी प्लान का उद्घाटन  किया.  पुलिसकर्मियों के इस  सुरक्षात्मक प्रशिक्षण को देखने के लिए गांव के बीच तमाम लोग  स्कूल में एकत्र हो गए.  जहां सीओ ने फीता काटकर सेफ्टी प्लान का उद्घाटन किया. साथ ही पुलिस अधिकारियों ने बचाव का अभ्यास कराते हुए छात्राओं को सुरक्षा की जानकारी दी.  साथ ही क्राइम सटायर 1090, महिला सहायता हेल्प लाइन 1091, बाल शोषण सहायता 1098, पुलिस सेवा 100, अग्नि सेवा 101, एम्बुलेंस सेवा 102 व 108, यातायात 103, सड़क दुर्घटना 1073 के बारे में विस्तार से बताया.

यही नही अधिकारियों ने बालिकाओं से बताया कि गैरों के साथ ही अपने लोग भी गलत हरकत कर बैठते है. यदि समय रहते उसका विरोध नही किया गया. तो आगे चलकर वही हानिकारक साबित हो सकता है. यदि कोई व्यक्ति ऐसी गलती करता है, तो उसका तत्काल विरोध करें, और अपने माता पिता से भी बताएं.

 अंत मे सभी लोग क्लास रूम में पहुंचे जहां छात्रों के गतिविधियों से खुश होकर सीओ व कोतवाल ने दो हजार रुपये बतौर पुरुस्कार दिया. इस दौरान स्कूल के प्रधानाध्यापक रविप्रताप सिंह, रामकुमार, भालेन्दु कुमार सिंह, नकछेद, रामकुमार सिंह, पप्पू एवं सीमा सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

UPPatrika
G K Srivastav
संवाददाता
और न्यूज़ पढ़ें

0 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published, all the fields are required.


Comments will be shown after approval .

अब तक की बड़ी खबरें